MS Dhoni, DC vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए IPL मुकाबले में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रौद्र रूप देखने को मिला। उन्होंने ऐसे ताबड़तोड़ छक्के लगाए, जिससे उन्होंने पुराने दिनों की याद ताजा कर दी। 19वें ओवर में महेंद्र सिंह धोनी की धुआंधार बल्लेबाजी ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की पारी का 19वां ओवर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज खलील अहमद (khalil ahmed) डालने के लिए आए थे. इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसा काम किया, जिससे दर्शकों में रोमांच जाग उठा। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज खलील अहमद के खिलाफ इस ओवर में 19 रन बनाए।

MS Dhoni ने मैदान पर मचाया तूफान

MS Dhoni, DC vs CSK: धोनी ने दिलाई पुराने दिनों की याद, ताबड़तोड़ छक्के जड़कर मैदान पर मचाया तूफान

उन्होंने खलील अहमद के इस ओवर में दो शानदार छक्के जड़े, और उसके अलावा एक चौका भी मारा। चेपॉक स्टेडियम में धोनी-धोनी के नारे गूंजने लगे। MS Dhoni ने 41 साल की उम्र में दर्शकों को विस्फोटक बल्लेबाजी से एंटरटेन किया। उन्होंने 9 गेंदों में 20 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी में धोनी ने 2 छक्के और 1 चौका लगाया। धोनी ने अपनी बल्लेबाजी के जरिए मैच में बड़ा अंतर पैदा किया और चेन्नई सुपर किंग्स ने 27 रनों से मैच जीत लिया।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आक्रामक बल्लेबाजी और कुशल कप्तानी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को आईपीएल के मैच में बुधवार को 27 रन से हराया और अगले चरण में आईपीएल प्लेऑफ की ओर बढ़ गया। चेन्नई ने आठ विकेट पर 167 रन बनाए, जिसमें धोनी ने नौ गेंदों में 20 रन की योगदान दिया। जवाब में दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी और उसकी पूरी पारी में दस चौके भी नहीं लगे. उसके बल्लेबाजों ने सात चौके और चार छक्के लगाए

ऐसा रहा CSK vs DC का पूरा मैच

चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को चेपॉक स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 27 रनों से हरा दिया. इस हार के साथ डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी वाली टीम का सीजन में सफर भी समाप्त हो गया. दिल्ली को सीजन में 11 मैचों में 7वीं हार झेलनी पड़ी. वहीं, चेन्नई ने 12 मैचों में 7वीं जीत दर्ज की और उसके 15 अंक हो गए हैं.

ऐसा रहा चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन

MS Dhoni, DC vs CSK: धोनी ने दिलाई पुराने दिनों की याद, ताबड़तोड़ छक्के जड़कर मैदान पर मचाया तूफान

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. सबसे ज्यादा 25 रनों का योगदान शिवम दुबे ने दिया, जिन्होंने 12 गेंदों की पारी में 3 छक्के जड़े. कप्तान धोनी ने 9 गेंद का सामना किया और एक चौके, 2 छक्के लगाकर 20 रन जोड़े. दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने 3 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके. स्पिनर अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए. खलील अहमद और ललित यादव को 1-1 विकेट मिला.

also read: टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को IPL नहीं आया रास; 2 ने लिया संन्यास, 1 खेलेगा WTC फाइनल

नहीं टिक पाया DC का कोई भी बल्लेबाज

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 140 रन ही बना पाई. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन रिली रॉसो ने बनाए. उन्होंने 37 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन जोड़े. उनके अलावा इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे मनीष पांडे ने 29 गेंदों पर 27 रन बनाए. कप्तान वॉर्नर खाता खोले बिना दीपक चाहर का शिकार हो गए. सीएसके के लिए पेसर पथिराना ने 3 विकेट लिए. वहीँ दीपक चाहर को 2 विकेट मिले.

BEDGE SHUBHRAJ

Shubhraj Bedge is a talented sports news writer with 3 years of experience. He has honed his skills to produce captivating and informative articles that keep audiences engaged and informed. Bedge's work...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *