IPL 2023: MS Dhoni (CSK) को कप्तान के रूप में 200 वें IPL खेल के लिए सम्मानित किया
IPL 2023: MS Dhoni (CSK) को किया सम्मानित

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान MS Dhoni को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उनके कप्तान के रूप में 200वें प्रदर्शन से पहले टीम द्वारा सम्मानित किया गया। एमएस धोनी 2008 में उद्घाटन सत्र के बाद से सीएसके टीम का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और उन्होंने कई उल्लेखनीय कारनामों के साथ रिकॉर्ड बुक में अपनी जगह पक्की की है।

उन्होंने आईपीएल कप्तान के रूप में 4,482 रन बनाकर दूसरे सबसे अधिक रन बनाए हैं, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली 4,881 रन बनाकर शीर्ष पर हैं। एमएस धोनी केवल सीएसके के कप्तान के रूप में ऐतिहासिक दोहरा शतक पूरा करेंगे और आईपीएल के इतिहास में 200वीं बार किसी फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले पहले कप्तान बनेंगे।

उन्होंने 213 मैचों में 125 मैच जीते हैं जिसमें वे सीएसके और आरपीएसजी के लिए कप्तान रहे हैं, और सीएसके को रिकॉर्ड नौ आईपीएल फाइनल तक पहुंचाया है, जो किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए सबसे अधिक है।

सीएसके के कप्तान को उनके शांत व्यवहार और असाधारण कप्तानी कौशल के लिए जाना जाता है, जिससे वह आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक बन गए हैं। एमएस धोनी बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आरआर के खिलाफ अपनी टीम का नेतृत्व करेंगे, और सीएसके के प्रशंसक उन्हें अपने कप्तान के रूप में अपने 200 वें मैच में सामने से देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने 2007 में ICC T20 विश्व कप, 2011 में 50 ओवरों का विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर क्रिकेट की दुनिया में कीर्तिमान स्थापित किए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में, धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स शोपीस इवेंट के 15 संस्करणों में से चार खिताब और नौ फाइनल।

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में, धोनी लखनऊ सुपर जायंट्स के मार्क वुड पर दो छक्के लगाने के बाद आईपीएल में 5000 से अधिक रन बनाने वाले सातवें बल्लेबाज बन गए। उन्होंने अब एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के मैच में 200 आईपीएल मैचों में कप्तानी करने का एक और रिकॉर्ड बनाया है।

Also read:

Visit: IPL 2023: KKR के बल्लेबाज Rinku Singh का वेतन कितना है?

https://awarevoice.in/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *