CSK Vs LSG: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) मौजूदा आईपीएल सत्र के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने की योजना बना रहे हैं। क्रिकेट प्रशंसकों और विश्लेषकों का मानना है कि माही अगले सत्र से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। लेकिन धोनी की कुछ और ही योजना है। 3 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK Vs LSG) के खिलाफ खेल से पहले उन्होंने एक महत्वपूर्ण बयान दिया।

CSK Vs LSG

CSK Vs LSG मैच में डैनी मॉरिसन ने किया फैंस को खुश

टॉस के दौरान न्यूजीलैंड के डैनी मॉरिसन (Danny Morrison) द्वारा संन्यास के बारे में पूछे जाने पर धोनी ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कहा, “आपने फैसला किया है कि यह मेरा आखिरी आईपीएल है, मैं नहीं।” धोनी के इस बयान से उनके चाहने वाले बेहद खुश है। फैंस को उम्मीद है कि चेन्नई के कप्तान धमाल मचाएंगे।

Also read:  T20 world cup Update -मोहम्मद शमी बने जसप्रीत बुमराह की रिप्लेसमेंट! दीपक चाहर इंजरी के वजह से टीम से बाहर।

Toss में क्या हुआ

टॉस के लिहाज से धोनी ने लखनऊ (CSK Vs LSG ) को हराकर जीत हासिल की। उन्होंने गेंदबाजी से शुरुआत करना चुना। टॉस के दौरान धोनी ने कहा कि इलाके और मौसम पर विचार करना जरूरी है। चेन्नई के कप्तान के अनुसार दीपक चाहर (Deepak Chahar), जिन्होंने आकाश सिंह (Aakash Singh) की जगह ली है और स्वस्थ हैं, टीम में शामिल हुए हैं। वहीं क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK Vs LSG ) के कप्तान हैं। चोटिल केएल राहुल (KL Rahul) की जगह उन्हें टीम की कमान सौंपी गई।

पहले भी माही ने किया था इशारा

धोनी ने पहले भी अपनी आसन्न सेवानिवृत्ति के बारे में बयान दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच के बाद शुक्रवार, 21 अप्रैल को उन्होंने पहले घोषणा की कि यह उनके करियर का अंतिम चरण है। 41 वर्षीय धोनी ने स्वीकार किया कि वह क्रिकेट खेलने के अपने अंतिम वर्षों का आनंद लेना चाहते हैं। कई लोगों का मानना है कि धोनी का मौजूदा सीजन उनका आखिरी सीजन है और वह 2023 आईपीएल के बाद संन्यास की घोषणा करेंगे।

Also read:  IPL 2023: 107 किलो के वजन से कैरियर हो रहा था तबाह, मगर अब चेन्नई का सबसे तगड़ा खिलाड़ी बन गया।

धोनी के मुताबिक, चाहे मैं कितना भी लंबा खेलता रहूं, यह मेरे करियर का आखिरी पड़ाव है। इसके साथ मजा करना महत्वपूर्ण है। फैंस को अब दो साल बाद देखने और देखने का मौका मिला है। यहां होना एक सुखद अहसास है। दर्शकों ने हमारा काफी समर्थन किया है।

ये जरूर पढ़े: “हम जो सुनते हैं वह सच नहीं होता…”, विराट की नवीन-गंभीर से भिड़त के बाद कोहली ने दी सफाई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *