एशियन गेम्स 2023 के मेंस क्रिकेट के पहले ही मुकाबले में नेपाल के एक खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है. इस खिलाड़ी ने युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का टी20 में सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड टूट गया है. युवराज सिंह ने 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़ने का कारनामा किया था, लेकिन इस खिलाड़ी ने केवल 9 गेंदों में अर्धशतक जड़कर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है.

टूट गया युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड!

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंद में फिफ्टी ठोकी थी. इसी मैच में युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के मारे थे. अब नेपाल के दीपेंद्र सिंह (Dipendra Singh Airee) ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दीपेंद्र सिंह ने 9 गेंद में ही टी20 की सबसे तेज फिफ्टी जड़ दी है. दीपेंद्र सिंह ने इस दौरान 10 गेंद में नाबाद 52 रन ठोके, जिसमें 8 छक्के शामिल रहे. वहीं, दीपेंद्र ने अपनी पहली 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े.

Also read:  एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 2 भारतीय कप्तान, महेंद्र सिंह धोनी लिस्ट में नहीं शामिल।

इस खिलाड़ी ने जड़ा सबसे तेज शतक

नेपाल के बल्लेबाज कुशल मल्ला ने टी20 के इतिहास का सबसे तेज शतक भी ठोका है. कुशल मल्ला (Kushal Malla) ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिन्होंने 35-35 गेंदों में टी20 इंटरनेशल मैच में शतक ठोका है. कुशल मल्ला ने महज 34 गेंदों में मंगोलिया की टीम के खिलाफ शतक ठोका है . मल्ला ने 50 गेंदों में 8 चौके और 12 छक्कों की मदद से कुल 137 रन बनाए.

टी20 इंटरनेशनल मैच में पहली बार बने 300 रन

इस मैच में मंगोलिया की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. नेपाल की टीम ने मंगोलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए. ये इंटरनेशनल टी20 के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है. वहीं, नेपाल इंटरनेशनल क्रिकेट की पहली टीम बनी है जिसने टी20 में 300 रन का आंकड़ा पार किया है.

Also read:  अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज के लिए हुआ 15 सदस्य टीम का ऐलान, अय्यर बने कप्तान गिल, ईशान की छुट्टी

Shubhraj Bedge is a talented sports news writer with 3 years of experience. He has honed his skills to produce captivating and informative articles that keep audiences engaged and informed. Bedge's work...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.