मेटा ने भारत में पेड वेरिफिकेशन सेवा की शुरुआत की है और अब यूजर्स को मेटा ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे
मेटा ने भारत में पेड वेरिफिकेशन सेवा की शुरुआत की है और अब यूजर्स को मेटा ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे

मेटा ने भारत में पेड वेरिफिकेशन सेवा की शुरुआत की है और अब यूजर्स को मेटा ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे. ट्विटर की पेड वेरिफिकेशन सेवा कुछ महीने पहले ही शुरू हुई है, जिसके बाद अब इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी ब्लू वेरिफिकेशन बैज प्राप्त करने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. मेटा वेरिफिकेशन फ़ीचर को भारत सहित कई अन्य देशों में लॉन्च किया गया है. यदि आप मेटा वेरिफिकेशन के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान चुन रहे हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. वास्तव में, आपको ब्लू टिक के साथ-साथ कुछ विशेष फीचर्स भी मिलेंगे, जो आपको पसंद आएंगे.

Also read:  नितेश तिवारी की नई फिल्म 'आदिपुरुष' पोस्टपोन हो सकती है - क्या है वजह

फेसबुक और इंस्टाग्राम ब्लू टिक के लिए खर्च:

भारत में आईओएस और एंड्रॉयड ऐप के लिए यूजर्स को हर महीने 699 रुपये चुकाने पड़ेंगे, जबकि वेब के लिए यूजर्स को हर महीने 599 रुपये खर्च करने पड़ेंगे और उसके बाद ही उन्हें ब्लू टिक दिया जाएगा. इसके लिए यूजर्स को सरकारी आईडी का उपयोग करना पड़ेगा और तब जाकर उन्हें ब्लू टिक दिया जाएगा. पैसे खर्च करने के बाद, कंपनी द्वारा कई सेवाएं भी प्रदान की जाएंगी, जो आपके अनुभव को सुधारेंगी.

इंस्टाग्राम-फेसबुक वेरिफिकेशन:

इंस्टाग्राम-फेसबुक वेरिफिकेशन:

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पैसे देकर वेरिफिकेशन सेवा की शुरुआत के बाद अब सवाल उठता है कि पहले से ही वेरिफिकेशन बैज प्राप्त करने वाले लोगों को क्या करना पड़ेगा, हालांकि इस बारे में अभी तक अधिक जानकारी नहीं आई है. लेकिन यदि आप इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको 699 रुपये देकर इस सेवा को शुरू करने का मौका मिलेगा. हालांकि, जब आपकी सदस्यता समाप्त हो जाएगी, तो आप वापस नॉर्मल अकाउंट पर स्विच कर दिए जाएंगे. इसलिए, यदि आप इस सेवा का नियमित रूप से लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको हर महीने इसके लिए पैसे भरने पड़ेंगे.

Also read:  PM Kisan Yojana: 12000 रुपए सीधा किसानों के खाते में, सरकार के ऐलान से किसानों को बड़ी राहत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *