वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि RCB रन बनाने के लिए सिर्फ Virat Kohli और Du Plessis पर निर्भर नहीं रह सकती। उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल को आगे बढ़कर प्रदर्शन करना होगा।

केवल Virat Kohli, Du Plessis पर निर्भर नहीं रह सकते: सहवाग ने RCB बनाम KKR के लिए दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल की खिंचाई की

IPL 2023 में अब तक, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने दो चरम सीमाओं का अनुभव किया है। उन्होंने अपना अभियान शुरू करने के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ प्रभावशाली 8 विकेट से जीत हासिल करने के लिए लगभग त्रुटिहीन खेला। Virat Kohli (49 रन पर 82*) और Faf Du Plessis (43* रन पर 73) ने लेग स्पिनर कर्ण द्वारा गेंद उपलब्ध कराने के बाद 173 रन के लक्ष्य का मजाक उड़ाया। गुरुवार को, RCB को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा और अपना दूसरा गेम 81 रन के अंतर से गिरा दिया।

जैसा कि केकेआर 89/5 पर था, वे स्पष्ट रूप से खेल से आगे थे, जब शार्दुल ठाकुर और रिंकू सिंह ने पिच छोड़ दी। 100 रनों के अंदर अपने शीर्ष पांच खिलाड़ियों को खोने के बाद, उन्होंने केकेआर को 204/7 तक पहुंचाने के लिए केवल 7.4 ओवरों में 103 रनों की जवाबी पारी खेली, जो कि आईपीएल में एक टीम का सबसे बड़ा स्कोर है।

जब KKR के कप्तान नीतीश राणा ने स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती को गेंद फेंकी, तो वे सभी अपना आपा खो बैठे। जवाब में Kohli और du plessis ने तेज गेंदबाज उमेश यादव और टिम साउदी के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। चक्रवर्ती ने डु प्लेसिस को हराया और नरेन ने कोहली को बुरी तरह से हरा दिया।

Kohli और Du Plessis के आउट होने के बाद नरेन, चक्रवर्ती और सुयश शर्मा ने RCB को घेर लिया. माइकल ब्रेसवेल, दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल आए और गए और RCB की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। KKR के स्पिनरों ने RCB के 123 रन पर नौ विकेट लिए।

Virat Kohli, Du Plessis पर निर्भर नहीं रह सकते

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि RCB रन बनाने के लिए केवल Kohli और Du Plessis पर निर्भर नहीं रह सकती है। उन्होंने चेतावनी दी कि कार्तिक और मैक्सवेल को आगे बढ़कर प्रदर्शन करना होगा।

“आप केवल दो खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं कर सकते। ऐसा लगता है कि RCB तभी सफल होगी जब Virat Kohli और Faf Du Plessis अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यह संभव नहीं है। ग्लेन मैक्सवेल को पिच करने की जरूरत है। दिनेश कार्तिक को भाग लेना चाहिए। बाकी सभी को पिच करनी होगी।” इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए अनुज रावज को भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। RCB को यह देखने की जरूरत है कि क्या उससे बेहतर कोई विकल्प उपलब्ध है,” सहवाग ने क्रिकबज पर कहा

उन्होंने कहा कि रजत पाटीदार की चोट ने आरसीबी को बुरी तरह प्रभावित किया है। रजत पाटीदार एक ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने पिछले सीजन में आरसीबी के लिए कई रन बनाए थे और शतक भी जड़ा था। उसने एक बड़ी छाप छोड़ी, इसलिए ऐसा लगता है कि आरसीबी उसकी चोट से बहुत हिल गई थी,” उन्होंने जारी रखा।

सहवाग ने हालांकि कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि आरसीबी के पास उबरने का मौका होगा कि प्रतियोगिता की शुरुआत में इस तरह की बल्लेबाजी का पतन हुआ।

“इस टूर्नामेंट में हर टीम को आरसीबी की तरह एक खेल का अनुभव होगा। हर कोई एक खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन का अनुभव करता है, यह IPL इतिहास है।” टूर्नामेंट की शुरुआत में किसी का यह पतन होगा, तो किसी का अंत। अच्छा हुआ कि दूसरे में ही आरसीबी के साथ ऐसा हो गया। अगर लीग में 8-9 मैचों के बाद ऐसा हुआ होता तो खराब नेट रन रेट की वजह से प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा अंतर आ जाता। तब आपके पास अर्हता प्राप्त करने के लिए अपने शेष सभी मैच जीतने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा होगा। लेकिन अब उनके पास वापसी करने का मौका है।”

Also read: IPL में सबसे ज्यादा डक: मनदीप सिंह ने शर्मनाक रिकॉर्ड में रोहित, कार्तिक को पीछे छोड़ा

Visit:

https://awarevoice.in/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *